click for a free hit counter

Wednesday, November 5, 2008

मनसे की गुण्डागर्दी जारी, फिर मारा गया यूपी का एक भइया


पहले बेरहमी से पीटा, फिर उसके गले में रस्सी बांधकर खोली तक खींच कर ले गए, और फिर अधमरा कर मनसे के गुण्डे भइयों के नाम पर थूक कर चलते बने॥

धर्मदेव की हत्या का मामला अभी ठण्डा भी नहीं हुआ था कि मुम्बई में राज ठाकरे के गुण्डों ने एक और उत्तर भारतीय युवक राकेश की मंगलवार की रात पीट-पीट कर हत्या कर दी। मृतक युवक यूपी के संतकबीर नगर के दुधारा थाना क्षेत्र के ग्राम सियाकटाई का रहने वाला था। राकेश मुंबई के जिला रत्‍‌नागिरि के थाना व मोहल्ला चैपलून में रहकर लकड़ी के आरामशीन पर एक वर्ष से काम करता था।महाराष्ट्र में सरकारी संरक्षण में हो रही मनसे की गुण्डागर्दी थमने का नाम नहीं ले रहीं है। मंगलवार की रात काम से खोली लौट रहे राकेश को मनसे के गुण्डों ने जमकर पीटा और फिर उसके गले में रस्सी बांधकर खोली तक खींच कर छोड़ आये थे। सुबह पुलिस ने मौके पर पहुंच कर उसकी लाश पोस्टमार्टम के लिए भेज दी और मुंबई में रह रहे उसके भाई को सूचना दी। राकेश के माता-पिता का कुछ दिनों पूर्व देहांत हो गया था। वर्तमान में उसका एक भाई महेश कुमार चौरसिया मुंबई में ही रहता है। अब तो इस तरह की घटनाएं महाराष्ट्र में आम होती जा रहीं है। मनसे के नंगे नाच पर महाराष्ट्र की नपुंसक सरकार और दिल्ली में बैठे उसके नपुंसक संरक्षक धृतराष्ट्र की तरह आखें बंद कर तमाशा देश कहे है, वहीं बिहार और यूपी के नेता और मंत्री गण अपनी-अपनी राजनीति करने में मगन है। अब तो जनता को ही कुछ करना होगा और इन नपुंसकों के लिए हथियार उठाना पड़ेगा? तभी शायद गोली का जवाब गोली और हत्या के बदले हत्या का मतलब समझ में आएगा।

3 comments:

Arvind Mishra said...

यह तो बहुत दुखद हो रहा है -कैसे यह न्रिशन्सता रुकेगी ? यह जो भी हो रहा है मानवता के नाम पर कलंक है ! इसका कुछ प्रतिकार तो ढूँढना पडेगा !

Anonymous said...

बहुत दुखद है कलंक है बम्बई के नाम पर

दिनेशराय द्विवेदी said...

यह तो तभी रुकेगा जब भारतीय जनता मैदान में आएगी।